Main Logo

हरियाणा: अयोध्या से सीधे जुड़ेंगे 15 हजार मंदिर, शराब की रहेगीं दुकानें बंद, पूरे राज्य में छुट्टी

 | 
राममय हरियाणा: शराब की दुकानें बंद...पूरे राज्य में छुट्टी, अयोध्या से सीधे जुड़ेंगे 15 हजार मंदिर

HARYANATV24: अयोध्याजी में भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में पूरा हरियाणा राममय हो गया है। 22 जनवरी के दिन को यादगार बनाने के लिए हरियाणा सरकार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और धार्मिक व सामाजिक संगठनों ने व्यापक तैयारियां की हैं।

हरियाणा सरकार की ओर से 22 जनवरी को जहां सरकारी अवकाश घोषित कर दिया गया है, वहीं राज्य के करीब 15 हजार मंदिरों में भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के सहयोग से सभी मंदिरों की प्रबंध समितियां अपने-अपने स्तर पर भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के धार्मिक उत्सव का प्रसारण करेंगी।

हरियाणा देश में ऐसा तीसरा राज्य बन गया है, जिसने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। शराबबंदी के लिहाज से इस दिन ड्राई डे घोषित करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने अपने-अपने राज्यों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किए हैं।

अयोध्याजी में चूंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रोटोकॉल महत्वपूर्ण रहेगा, इसलिए हरियाणा समेत देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को 22 जनवरी को अयोध्याजी में आमंत्रित नहीं किया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत विभिन्न वीआईपी किसी अन्य दिन अयोध्याजी में भगवान श्रीराम के दर्शनों के लिए प्रस्थान करेंगे। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत पूरी राज्य सरकार अयोध्याजी में भगवान श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण देखेगी। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन और प्रदेश अध्यक्ष जस्टिस पवन कुमार प्रमुख पदाधिकारियों के साथ 19 जनवरी को ही अयोध्याजी पहुंच जाएंगे।

हरियाणा से करीब 200 महत्वपूर्ण लोगों को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है। इनमें करीब 125 साधू-संत और महामंडलेश्वर शामिल हैं। संतों में गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज, उद्योगपतियों में नट बोल्ट बनाने वाली विश्वव्यापी एलपीएस बोसार्ड कंपनी के एमडी राजेश जैन और खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त सरीखी हस्तियां अयोध्याजी में आमंत्रित की गई हैं।

Around The Web

Trending News

You May Like

Recommended