Main Logo

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच आज मोहाली में: पंजाब पुलिस के 3 हजार मुलाजिम सुरक्षा में तैनात

 | 
मोहाली में मैच आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

HARYANATV24: मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वनडे मैच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसमें करीब 3 हजार कर्मचारियों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही करीब 15 दंगा रोधी टीम भी तैनात की गई हैं।

मोहाली पुलिस के अलावा दूसरे जिलों से भी सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी बुलाए गए हैं। क्रिकेट मैच के दौरान किसी प्रकार की सुरक्षा संबंधी कोई समस्या न हो इसके लिए मोहाली पुलिस ने पूरे इंतजाम कर लिए हैं।

IG भुल्लर संभालेंगे सुरक्षा की जिम्मेदारी
सुरक्षा प्रबंधन की जानकारी देते हुए ADGP लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि मैच के दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी रोपड़ रेंज के IG गुरप्रीत सिंह भुल्लर की होगी। उनके निर्देशन में मोहाली के SSP डॉ. संदीप गर्ग और रोपड़ के SSP विवेकशील सोनी सुरक्षा प्रबंध देखेंगे।

इसमें डॉ. संदीप गर्ग स्टेडियम के अंदर की जिम्मेदारी निभाएंगे, जबकि विवेकशील सोनी स्टेडियम के बाहर के आसपास के इलाके में तैनात रहेंगे।

10 जगह पर होगी पार्किंग की व्यवस्था
भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच देखने आने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए मोहाली प्रशासन की तरफ से 10 जगह पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसमें सबसे बड़ी पार्किंग सेक्टर- 68 वन विभाग के सामने बनाई गई है। यहां पर करीब 1000 गाड़ी खड़ी करने की व्यवस्था है।

वीआईपी पार्किंग के लिए हॉकी स्टेडियम में व्यवस्था की गई है। इसके अलावा फेज- 8 में भी पार्किंग की व्यवस्था है। मोहाली प्रशासन ने PUDA भवन, पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड, फेज-10 मार्केट, फेज- 11 मार्केट, YPS चौक, और गेट नंबर 6, 7, 8, और 9 के सामने फेज- 9 में खाली ग्राउंड में पार्किंग की व्यवस्था की है।

क्रिकेट स्टेडियम की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे अर्पित शुक्ला।

क्रिकेट स्टेडियम की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे अर्पित शुक्ला।

यहां रहेगी यातायात की परेशानी
क्रिकेट मैच के दौरान फेज-10 और फेज-11 के लाइट पॉइंट, सेक्टर 49 और 50 लाइट पॉइंट, फेज 8 और फेज-9 लाइट पॉइंट, NIPER ब्रिज लाइट पॉइंट, सेक्टर 68 गोगा मेडी के नजदीक यातायात की समस्या रह सकती है। इसके लिए पुलिस की तरफ से वहां पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, ताकि यातायात को सुचारु रूप से चलाया जा सके।

नहीं आने दी जाएगी परेशानी
पंजाब के ADGP लॉ एंड ऑर्डर और अर्पित शुक्ला ने कहा कि मैच के दौरान किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। पंजाब पुलिस ने इसके पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। अगर कोई भी शांति में ख़लल डालेगा तो उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी।

Around The Web

Trending News

You May Like

Recommended